Ravan Status In Hindi (रावण डायलॉग इन हिंदी) + रावण शायरी

 महाकाल भगवन शिव का प्रचंड भक्त रावण के बारे में शायरी।  इस पोस्ट में हम आपके लिए रावण के कुछ अच्छे विचार और अच्छी बातों को शेयर करेंगे, रावण के बारे में कुछ भावनाये शायरी के माद्यम सेBest ravan status in hindi, Ravan attitude status in hindi, Ravan Shayari In hindi. रावण की bestravanshayariin hindiravan vani shayari in hindi लिखी है।


Ravan Status In Hindi (रावण डायलॉग इन हिंदी) + रावण शायरी




रावण के बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है, रावण भले ही अभिमानी था परन्तु वह भोलेनाथ का भक्त भी था।
परम ज्ञानी और विद्वान् रावण पंडित कुल में जन्म लिया था,  इस नाते वह पंडित हुआ, आज भी लंका में लोग रावण को आदर्श मानते है दशानन रावण की पूजा भी की जाती है, ब्राह्मण के लिए shiv bhakt ravan status in hindi,Dada Ravan Status, ravan par shayari पढ़कर आपको रावण की कुछ अच्छी भी मिलेगी। रावण त्रिलोक विजयी था महा पराक्रमी था, उसके भय से सरे देवता भी कापते थे। आपको यह रावण पर शायरी जरूर पसंद आएगी। हमे कमेंट में बताये। रावण भक्त स्टेटस इन हिंदी

RAVAN ATTITUDE STATUS IN HINDI | रावण की शायरी

रावण अपनो से हारा था
ये बात दिल से लगाए बैठा हूँ
मैं अपने राज अपनो से ही
छुपाये बैठा हूँ।





रावण को हरा पाना तेरे बस की बात नहीं
क्योकि यहाँ ऐसा कोई राम नहीं।




अधर्म के नाश के लिए
ये पुतले जला रहे हो
तेरे अंदर जो रावण है
उसे क्यों पाल रहे हो।




दशहरे में जलता रावण
एक बात पूछता है,
सच बता क्या यहाँ कोई राम भी खड़ा है।




बेहाल इतने रहे है की
आज खुद के अपने हाल भूल गए है,
ये उची उड़ान भरने वाले परिंदे
लगता है गुलेल की मार भूल गए।


रावण सब जानता था फिर भी अनजान था
रण नहीं छोड़ सकता था यह उसका स्वाभिमान था।







एक वक्त तक
खामोस क्या बैठा रहा रावण
लगता है तुम दुनिय वाले
मेरे तलवार की धार भूल गए।




SHIV BHAKT RAVAN STATUS IN HINDI |


महाकाल भक्त वह
जिसकी शक्ति अखंड था
काल भी जिसका दास था
वह त्रिलोक विजयी रावण ज्ञानी और प्रचंड था।




फिर चाहे भगवान हो या इन्सान
मैं सबके लिए एक बहुत बड़ी हानि था
मैं रावण-बचपन से ही प्रचंड और ज्ञानी था।




बे ढंग शिव तांडव सा हूँ
मेरी माँ की आशीर्वाद से मैं थोडा दानव सा हूँ,
जब दर्द में भी चीख चीख मैंने तांडव किया,
तब महाकाल ने मेरा नाम रावण दिया।


RAVAN ATTITUDE SHAYARI IN HINDI





महाकाल के दिये इस नाम को
कोई कैसे मिटा सकता है…
ना रावण कभी हरा था न कभी हार सकता है।




हाँ मैंने बुराई को जन्म दिया था
हाँ मैंने अपनी ताकत पर घमंड किया…
तुम मुझे एक नहीं हजार बार जला दो
अरे छोड़ो मुझ रावण की बातें ,
थोडा सा सही तुम, मुझे राम बन कर दिखा दो।




मेघनाथ के लिए मैंने
सरे ग्रहों को 11 वे स्थान पर बैठाया था
मुझ रावण ने यमराज और शनि को
अपना बंदी बनाया था।




मुझे बस विस्वास घात के तिरो ने भेदा था
मुझ ज्ञानी से ज्ञान लेने खुद राम ने लक्छिमण को भेजा था।




सोचो तुमने अभी तक क्या किया और
आगे क्या कर पाओगे,
राम बनाना तो दूर तुम
रावण भी नहीं बन पाओगे।




घमंड मुझमे मैं का होना जरुरी है
और रावण होना बच्चो का खेल थोड़ी है।




जमी धुल मेरे नाम से हट जाएगी
जब मेरे वक्त की आधी चल जाएगी
ये जो आज नफरत नफरत करते है,
ये भी आज रावण रंग में रंग जायेगे


एक वक्त बाद ये भी भीड़ का हिस्सा बन जायेगे।

BEST RAVAN STATUS IN HINDI | रावण पर शायरी हिंदी





लिबास कला आवाज काली
मैं अन्देरे का प्रतिक हूँ…
तुम सब “राम”ॐ बन जाओ मैं “रावण” ही ठीक हु।




रावण की जिंदगी ने हमें
एक बात यह भी सिखाई
छुपा के रखना अपने राज हर किसी से
चाहे वो अपने दोस्त हो या भाई।




कद आसमान का पेड़ ताड नापता नहीं है
जो मेरे पास है मैंने #खुद #कमाया है,
किसी के बाप का नहीं है।




RAVAN SAMRAJYA STATUS HINDI



रावण है हम यह साम्राज्य
अपने दम पर कमाए है,
और धमंड है अपनी ताकत का जो
जो हमने अपने तप से पाए है।




बुरा हमे सिर्फ हमारे हालात बनाते है
अनजाने में ही सही पर
वो आज भी #हमारी बात करते है,
कुछ वक्त पहले इस नाम से नफरत थी उन्हें,
और आज वो पागल बैठ के
#रावण नाम का जाप करते है।




कुछ के लिए #बुरा कुछ के लिए
#ताकत और छमता हूँ,
हाँ मैं वही #रामण हु,
जो आज भी उपनी बहन की सुनाता हूँ।




की अपने झूठे अभिमान का सम्मान
लोग सतायुग्ग से करते आ रहे है…
जो खुद अपने हाथों से इज्जत उतारते है


वो खड़े होकर मेरे #पुतले जला रहे है।

Post a Comment

Previous Post Next Post